Improve Sense of Humor By Sandeep Maheshwari

Improve Sense of Humor :- अगर आपकी लाइफ में Fun नहीं है तो सब Boring है. रोते बच्‍चे को हंसाने के लिए, Upset Wife को मनाने के लिए, Girlfriend को Impress के लिए Always आपका Humerus Attitude ही काम आता है. इससे अपनाने से आप लोगों के बीच happiness फैलाने में Successful हो सकते है.

improve your sense of humor

देखा जाएं तो Sense of Humor एक ऐसी चीज है जो एक – दूसरे के बीच सबसे ज्‍यादा फैलती है. लोग एक – दूसरे से हंसी-मजाक करते है और हंसते है. अगर आपका Sense of Humor लाजबाव है तो आपके दोस्‍तों की कमी नहीं होगी.एक survey के according,Happy और Naughty लोगों की Immunity power अच्‍छी होती है और वह दूसरों की अपेक्षा ज्‍यादा Active or Healthy रहते है. And here Is Some Tips for Improve sense Of humor.

वैसे यह बात तो हमें बचपन से सिखाई जाती है कि हंसने से स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा रहता है। हंसी – मजाक, मस्‍ती आपको Relaxed कर देता है और Stress को कम कर देता है. आजकल आप किसी को भी देखें, हर कोई Stress में रहता है, चिंता से भरा, दुखों से घिरा, ऐसे में अगर उसे थोड़ा Fun-Masti वाला Dose मिल जाएं तो अच्‍छा लगे.

improve your sense of humor self

हंसने और मजाक करने से दिमाग को भी Relaxed मिलता है तो अगली बार आप किसी की Feelings को hurt किए बिना हेल्‍दी ह्यूमर दिखाएं. लेकिन कई बार कुछ लोग मजाकिया बनने की कोशिश करते है, तो Over-Acting लगती है. मजाकिया अंदाज सिर्फ उतना ही अपनाएं जितना आपकी Personality पर अच्‍छा लगे. मजाकिया या Funny बनने के और भी कई तरीके है. Sandeep Maheshwari ने कुछ तरीके बताये है.

How To Improve Sense of Humor

Change The Viewing Angle : Sense of Humor, चीजों को देखने का नजरिया बदलें हर बात में कुछ मजेदार बात देखें। किसी भी बात को आप Happy or sad. दो तरीकों से ले सकते है, अगर आपको Real में Clown करना है तो Happy side देखने में ही भलाई है, इससे आपका Improve Sense of Humor.  किसी भी जोक को सुनाने से पहले उसमें अपना nature मिलाना सीखें, Location और लोगों से हिसाब से बात को घूमा भी सकते है.

Improve Sense Of Humor

सिर्फ देखें और देखें: आजकल टीवी पर कई comedy shows आते है, अगर आपको भी Comedian बनना है. या लोगों के बीच अपनी Funny Image बनानी है. तो आप ऐसे show का Episode देख लें.

Stand comedy show ऐसे मामले में ज्‍यादा Helpful होते है, उन्‍हे देखने से Logical और Funny सोचने की आदत पड़ जाती है. हर स्थिति में कैसे जबाव देना है, यह Comedy में सबसे ज्‍यादा जरूरी होता है. इसलिए आपको  ऐसे Show देखने चाहिए और उन्हें observe करें.